Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Hike Again on Sunday By 16 Paise Per Liter Know Fuel Price in Your City
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा, जानिए अब कितने हुए तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2019, 10:12 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रविवार को लगातार चौथे दिन भी इजाफा किया गया. रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं डीजल की कीमतों में अलग-अलग शहरों बढ़ोतरी देखने को मिली. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का असर भारतीय बाजार पर दिखने लगा है.

यही वजह है कि लगातार पिछले चार दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली.

जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहेगा. इसकी वजह से ओपेक देश क्रूड ऑयल के उत्पादन में और भी कटौती कर सकते हैं. रविवार को पेट्रोल कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पट्रोल की कीमत 70.76 रुपये हो गई. वहीं देश की आर्थिक राजधानी में रविवार को बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 76.39 रुपये प्रति लीटर हो गई.

इसी के साथ चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 73.45 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.86 रुपये हो गई है.

अगर बात करें डीजल की कीमतों में की तो देश के चार महानगरों में डीजल की कीमतों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. यहां अब एक लीटर 65.98 रुपए में मिल रहा है. वहीं मुंबई में डीजल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

यहां अब एक लीटर डीजल 69.09 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 12पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. यहां अब एक लीटर डीजल 67.76 रुपये में मिल रहा है. वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. यहां अब डीजल के दाम 69.70 रुपये लीटर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- इस राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों को 6 हजार नहीं बल्कि मिलेंगे पूरे 10 हजार रुपये

First published: 17 February 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी