Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price hike again on Tuesday know the fuel price in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार छठवें दिन इजाफा, जानें क्या हैं आज तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 9:47 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थम नहींं रहा है. गुरुवार को भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली. गुरुवार को लगातार छठवें दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 6 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 67 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है. वहींं इस दौरान डीजल के दाम 55 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं.

19 फरवरी यानि मंगलवार को भी देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली. मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की तो डीजल के दामों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71 रुपये लीटर हो गई. वहीं 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल के दाम 66.17 रुपये हो गए हैं.

वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. यहां अब एक लीटर पेट्रोल 76.64 रुपये में मिल रहा है. वहीं मुंबई में डीजल के दामों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद मुंबई में डीजल 69.30 रुपये लीटर मिल रहा है.

वहीं कोलकाता में पेट्रोली की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां पेट्रोल 73.11 रुपये लीटर मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम कोलकाता में 6 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 67.95 रुपये हो गई है.

चेन्नई में पेट्रोली की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 73.72 रुपये में मिल रहा है. वहीं चेन्नई में डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां डीजल के दाम 69.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- सरकार को 28,000 करोड़ का लाभांश देने पर आरबीआई जल्द करेगा फैसला

First published: 19 February 2019, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी