Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hike again today four consecutive day know fuel rate in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर हुई बढ़ोतरी, लगातार चौथे दिन हुआ इजाफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2020, 11:12 IST

Petrol Diesel Price rises: पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार (Wednesday) को लगातार चौथे दिन तेल की कीमत (Fuel Price) में इजाफा देखने को मिला. इन चार दिनों में दो रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है. इस दौरान पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में 2 रुपये 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ वहीं डीजल के दाम (Diesel Price) दो रुपये 23 पैसे ज्यादा हो गए. बता दें कि कोरोना (Corona) के प्रसार को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन (Lockdown) में करीब 50 दिनों तक तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया था, लेकिन जैसे ही लॉकडाउन में ठील दी गई तेल के दाम आसमान छूने लगे.

क्योंकि करीब ढाई महीने से सड़कों पर आने का इंतजार कर रहे ऑटो, बाइक और बसें अब सड़कों पर दौड़ने लगी. जिससे पेट्रोल-डीजल की मांग में अचानक वृद्धि हो गई. उसके बाद तेज के दाम भी बढ़ने लगे. बुधवार को को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम 45 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73 रुपये से बढ़कर 73.40 रुपये प्रति लीटर हो गई. 


भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, कोर्ट ने 1400 करोड़ की संपत्ति जब्त करने के दिए आदेश

वहीं डीजल के दाम बढ़कर 71.62 रुपये प्रति लीटर हो गए जो पहले 71.17 रुपये प्रति लीटर थे. बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 75.36 रुपये में मिल रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम बढ़कर 80.40 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चेन्नई की अगर बात करें तो यहां अब पेट्रोल 77.43 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल का दाम 67.63 रुपये हो गया है. मुंबई में डीजल अब 70.35 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में डीजल की कीमत 70.13 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

दिल्ली में आज से शराब होगी सस्ती, केजरीवाल को इस वजह से हटाना पड़ा 70 फीसदी कोरोना टैक्स

First published: 10 June 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी