Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price hike today in Delhi, Kolkata, Chennai
 

Petrol Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के घटे दाम, फिर भी बढ़ा दिए गए पेट्रोल-डीजल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2019, 10:02 IST

Petrol Diesel Price: अंतर्राष्ट्रीय बाजार (International Market) में लगातार तीसरे दिन कच्चे तेल (Crude Oil ) के दाम में नरमी के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) के दाम आज फिर बढ़ गए. पिछले दो दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में विराम लगा था, लेकिन एक बार फिर पेट्रोल दिल्ली (Delhi), कोलकाता (Kolkata) और चेन्नई (Chennai) में पांच पैसे जबकि मुंबई (Mumbai) में चार पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया.

तेल कंपनियों ने पेट्रोल के अलावा चार दिनों की विराम के बाद डीजल की कीमत में भी बढ़ोतरी कर दी है. इसके बाद राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में पांच पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई है.

IOCL की वेबसाइट के अनुसार, दाम बढ़ने के बाद राजधानी दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.81 रुपये प्रति लीटर, 77.49 रुपये प्रति लीटर, 80.46 रुपये प्रति लीटर और 77.77 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा डीजल का दाम दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 65.78 रुपये, 68.19 रुपये, 69 रुपये और 69.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

HDIL के बाद PMC बैंक के एक और खाताधारक का नाम आया सामने

ओपेक देशों के इस कदम से भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लग सकती है आग

First published: 29 November 2019, 9:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी