Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hiked again 16th consecutive day, know the fuel price in your town
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगाार 16वें दिन बढ़ोतरी, अब इतने हुए तेल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2020, 10:12 IST

Petrol Diesel Price hiked: पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. पिछले 16 दिनों में डीजल की कीमत में नौ रुपये प्रति लीटर से अधिक की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं पेट्रोल के दाम (Petrol Price) भी आठ रुपये प्रति लीटर से ज्यादा बढ़ गए हैं. सोमवार (Monday) को राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल के दाम में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम (Diesel Price) 58 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 79.56 रुपये हो गई है. वहीं अब यहां डीजल 78.85 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

दोनों की कीमत में अगर फर्क देखा जाए तो पेट्रोल और डीजल की कीमत में सिर्फ 1.29 रुपये प्रति लीटर का फर्क रह गया है. आने वाले चार-पांच दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमत एक सामन हो सकती हैं और ये भी हो सकता है कि राजधानी दिल्ली में अगले दस दिनों में डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक हो जाएं. रविवार को भी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. तब बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.23 रुपये और डीजल के दाम बढ़कर 78.27 रुपये प्रति लीटर हो गए थे.


दिल्ली में कोरोना से बदतर हुई स्थिति, गृहमंत्री शाह को हफ्तेभर में तीसरी बार बुलानी पड़ी आपात बैठक

राहुल गांधी का ट्वीट- सैटेलाइट फ़ोटो दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत पर कब्ज़ा कर लिया

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक, सोमवार 22 जून 2020 को मुंबई (Mumbai), कोलकाता (Kolkata) और चेन्नई (Chennai) के साथ देश के अन्य शहरों में भी तेल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली. सोमवार को हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल के दाम 80.42 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं यहां अब एक लीटर डीजल के लिए आपको 71.24 रुपये चुकाने होंगे.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 4.70 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 90 लाख के पार

वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 77.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है. यहां अब डीजल के दाम 71.26 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा होने के बाद यहां पेट्रोल 80.32 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 71.15 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

दिल्ली में झमाझम बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, इन राज्यों में जल्द मानसून पहुंचने की संभावना

वहीं मुंबई में अब पेट्रोल के दाम 86.36 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 77.24 रुपये चुकाने होंगे. बात करें चेन्नई को तो यहां सोमवार को हुई बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम बढ़कर 82.87 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. तो एक लीटर डीजल की कीमत 76.30 रुपये पहुंच गई है. कोलकाता में सोमवार को हुई बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 81.27 रुपये तो डीजल के दाम 74.14 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

सेना को LAC पर दी गई पूरी आजादी, इन खास परिस्थितियों में कर पाएंगे हथियार इस्तेमाल

First published: 22 June 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी