Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hiked again on 1st October know fuel rate in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ ये बड़ा बदलाव, जानिए कितने हुए तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2019, 10:11 IST

1 अक्टूबर से देशभर में कई बदलवा हो गए हैं. मंगलवार को तेल की कीमतों में एक बार फिस से बदलाव देखने को मिला. जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर भी पड़ रहा है. आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली. मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली.

वहीं डीजल के दाम भी 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 74.61 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. वहीं डीजल 67.49 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल के दाम पहले ही 80 रुपये का आंकड़ा पार कर चुके हैं. आज की बढ़ोतरी के बाद यहां पेट्रोल के दाम 80.21 रुपये प्रति लीटर हो गए. वहीं मुंबई में डीजल के दाम 70.76 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

वहीं बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में पेट्रोल के दाम 77.23 रुपये और डीजल के दाम 69.85 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 77.50 रुपये हो गए हैं. अगर डीजल की बात करें तो यहां एक लीटर डीजल अब 71.30 रुपये में मिल रहा है.

बता दें कि पिछले महीने सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल शोधन कंपनी में ड्रोन हमला किया गया था. उसके बाद अरामको ने अपने तेल उत्पादन में भारी कटौती करने के एलान किया था. जिसका असर दुनियाभर के तेल बाजार पर हुआ. उसके बाद तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरु हो गया और ये बढ़ोतरी एक-दो दिन छोड़कर लगभग रोजाना होने लगी. जिसने आम लोगों की कमर तोड़ कर रख दी. इससे भारतीय तेल बाजार भी अछूता नहीं रहा और अब तेल की बढ़ती कीमतों ने लोगों को एक बार फिर से परेशान करना शुरु कर दिया है.

SBI का दिवाली तोहफा, ATM ट्रांजेक्शन, मिनिमम बैलेंस सहित किए ये बड़े बदलाव

First published: 1 October 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी