Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hiked again today, know here fuel rate in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी, आपके शहर में अब इतने हुए तेल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2020, 11:10 IST

Petrol Diesel Price Rises: कोरोना (Corona) की मार झेल रहे लोगों को तेल कंपनियां (Oil Compnies) भी राहत नहीं दे रही और लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price) बढ़ा रही है. गुरुवार (Thursday) को तेल कंपनियों ने एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दाम में इजाफा कर आम आदमी को महंगाई का झटका दिया है. आज राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल की कीमत में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज गई. इसी के साथ दिल्ली में अब पेट्रोल के दाम 74 रुपये प्रति लीटर हो गए.

डीजल के दाम में भी यहां 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इसी के साथ अब दिल्ली में एक लीटर डीजल 72 रुपये 22 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है. बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 73.40 रुपये प्रति लीटर थे तो वहीं डीजल की कीमत 73.40 रुपये प्रति लीटर थी. बता दें कि गुरुवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है.


Aadhaar card : Lockdown के बीच देशभर में फिर शुरू किये गए 14,000 आधार केंद्र

बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में पेट्रोल के दाम 75.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल कीमत 68.17 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं मुंबई में गुरुवार को एक लीटर पेट्रोल 80.98 रुपये में मिल रहा है. यहां डीजल के दाम 70.92 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. चेन्नई में भी आज पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली. बढ़ोतरी के बाद चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 77.96 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम कोलकाता में 70.64 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

राहुल गांधी ने कहा- नकद सहयोग न देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है मोदी सरकार

बता दें कि तेल कंपनियां प्रति दिन तेल की कीमतों का ऑडिट करती है उसी के आधार पर पेट्रोल-डीजल की रोजाना की कीमत तय की जाती है. उसके बाद सुबह छह बजे तेल की नई कीमत लागू हो जाती है. बता दें कि पिछले पांच दिनों में हुई तेल की कीमत में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 2.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 2.83 रुपये प्रति लीटर बढ़ चके हैं.

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, कोर्ट ने 1400 करोड़ की संपत्ति जब्त करने के दिए आदेश

First published: 11 June 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी