Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Hiked again today Know the fuel Price in Your City
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर हुआ इजाफा, जानिए कितने बढ़े तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 14:11 IST

Petrol Diesel Price Hiked : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर इजाफा देखने को मिला. ये चौथा दिन है जब तेल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हुई है. रविवार को देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल की कीमत 9 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई. वहीं डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली. बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल (Petrol) के दाम 75.54 रुपये प्रति लीटर हो गए. वहीं दिल्ली में बढ़ोतरी के बाद डीजल 68.51 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (Indian Oil Corporation) की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई (Mumbai) में बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल 81.83 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता (Kolkata) में एक लीटर पेट्रोल के रेट 78.13 रुपये हो गए हैं. इसके अलावा चेन्नई (Chennai) में एक लीटर पेट्रोल 78.48 रुपये में मिल रहा है. अगर बात करें डीजल की तो बढ़ोतरी के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर डीजल 71.83 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 78.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा चेन्नई में डीजल 72.39 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.है.


बता दें कि तेल की कीमत में लगातार हो रहा इजाफा अमेरिका और ईरान की बीच तनाव के बीच हुआ है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर दोनों देशों के बीच रिश्ते जल्द बेहतर नहीं हुए तो तेल की कीमतें और भी बढ़ सकती हैं. बता दें कि वर्तमान में पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन घटते-बढ़ते रहते हैं. पेट्रोल-डीजल की नई कीमत सुबह 6 बजे से लागू की जाती है. तेल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बाद कीमत तय की जाती हैं.

आयकर विभाग ने जारी किया 'कैलेंडर 2020', इसमें हैं टैक्स जमा करने की महत्वपूर्ण तिथियां

ATM से पैसे निकालते समय जेब में मोबाइल नहीं रखने वालों को SBI का ये खास संदेश

10 हजार में कीजिये Hyundai की नई कार Aura की बुकिंग, आज से शुरू

 

First published: 5 January 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी