Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hiked again today know today fuel rate
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर हुआ इजाफा, इतने बढ़े तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2019, 16:02 IST

Petrol Diesel Price Hiked : पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़कर रखी है. रविवार को लगतारा दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा दर्ज किया गया. रविवार (Sunday) को दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं डीजल (Diesel) के दाम 19 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए. इसी के बाद राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर 74.88 रुपये में मिल रहा है. वहीं एक लीटर डीजल के लिए 67.60 रुपये देने पड़ रहे हैं.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, बढ़ोतरी के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में एक लीटर पेट्रोल 80.58 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता (Kolkata) में एक लीटर पेट्रोल के लिए 77.58 रुपये, और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 77.88 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं. इसके अलावा राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम रविवार की बढ़ोतरी के बाद 67.60 रुपये पहुंच गए. वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 70.92 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल 69.02 रुपये में मिल रहा है. अगर बात करें चेन्नई की तो यहां डीजल के दाम 71.46 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं.


बता दें कि तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन निर्धारित करती हैं जिसके चलते तेल के दाम रोजाना घटते-बढ़ते रहते हैं. पेट्रोल-डीजल की नई कीमत रोजाना सुबह 6 बजे से लागू होती हैं. इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है.

Airtel ने यूजर्स को दिया झटका, कॉलिंग करना हुआ अब और महंगा 

Jio ने पेश किये 2020 के लिए जबरदस्त ऑफर: यहां है रिचार्ज प्लान, डेटा और वैलिडिटी की पूरी जानकारी

अब इंडियन एयरफोर्स का हिस्सा नहीं रहा ये फाइटर जेट, कारगिल युद्ध में दिलाई थी जीत

First published: 29 December 2019, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी