Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hiked today 10 consecutive day, see here full list of fuel price
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, लगातार दसवें दिन बढ़े तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2020, 10:10 IST

Petrol Diesel Price rises: कोरोना काल (Corona Period) में जहां एक ओर लोग बेरोजगारी (Unemployment) और कम सैलरी (low wases) जैसी तमाम समस्याओं से परेशान हैं तो पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की रोजाना बढ़ती कीमत (Price hike) और भी परेशानियां पैदा कर रही है. मंगलवार (Tuesday) को लगातार दसवें दिन (Ten Consecutive Day) देशभर (Across country) में पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा (Petrol Diesel Price hike) देखने को मिला. बढ़ोतरी की सिलसिला अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही पेट्रोल की कीमत 80 रुपये को पार कर जाएगी.

मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में पेट्रोल की कीमत में 47 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम 57 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में अब पेट्रोल के दाम बढ़कर 76.73 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं यहां अब डीजल 75.19 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है.


पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त से दो अधिकारी गायब, भारत ने पाक के उप उच्चायुक्त को किया तलब

इसके अलावा कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्रमशः 45 और 51 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसी के साथ आज कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 78.55 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल के बढ़कर 70.84 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. इसी के साथ यहां पेट्रोल के दाम 83.62 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं.

COVID-19: दुनियाभर में 4.39 लाख लोगों की मौत, भारत में संक्रमितों की संख्या तीन लाख 40 हजार के पार

Coronavirus : बढ़ते मामलों पर मोदी सरकार ने बनाई ये नई रणनीति, आज मुख्यमंत्रियों से होगी चर्चा

वहीं मुंबई में डीजल की कीमत में 51 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. अब यहां डीजल दाम 73.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नई में आज 41 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम 48 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए. अब चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.37 रुपये चुकाने होंगे. वहीं एक लीटर डीजल 73.17 रुपये में मिलेगा.

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां जिले में फिर मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

First published: 16 June 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी