Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Hiked today 3rd March Know fuel price in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, जानें क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2019, 11:12 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. देश में तेल की कीमतों बढ़ोतरी लगातार इसलिए हो रही है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें भी लगातार बढ़ती जा रही है. जिसका असर भारतीय बाजार पर देखने को मिल रहा है. रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. तो डीजल के दाम में 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है.

राजधानी दिल्ली में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 72.07 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद यहां रविवार को पेट्रोल 77.70 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया. वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम 74.16 प्रति लीटर हो गए हैं. अगर बात करें चेन्नई की तो यहां एक लीटर पेट्रोल 74.84 रुपये में मिल रहा है.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक डीजल की कीमतों में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल के दाम 67.41 रुपये लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता एक लीटर डीजल 69.20 रुपये में मिल रहा है. चेन्नई में डीजल के दाम बढ़ोतरी के बाद 71.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. अगर बात करें मुंबई में डीजल की कीमतों की तो यहां एक लीटर डीजल 70.62 रुपए में मिल रहा है.

50 साल की हुई राजधानी एक्सप्रेस, जानिए क्यों मानी जाती है देश की सबसे वफादार ?

First published: 3 March 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी