Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price hiked today after lok sabha election results
 

लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, ये है आज का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2019, 11:16 IST

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने के बाद एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के अगले ही दिन यानि आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन तेल की कीमतों बढ़ोतरी दर्ज की गई.

शुक्रवार को देश के चार महानगर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. वहीं डीजल की कीमतों में शुक्रवार को दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए.

ये है आज डीजल का रेट

वहीं अगर डीजल की कीमतों की बात करें तो शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल के दाम 66.45 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए. वहीं मुंबई में बढ़ोतरी के बाद एक लीटर डीजल 69.63 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा कोलकाता में एक लीटर डीजल 68.21 रुपये में मिल रहा है. अगर चेन्नई में डीजल की कीमतों की बात करें तो यहां डीजल की कीमत 70.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

बता दें कि पिछले दो दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 22 से 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं डीजल के दाम 25 से 27 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं. दो दिनों में दिल्ली, मुंबई और कोलकाता पेट्रोल के दाम 22 पैसे, वहीं चेन्नई में 23 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए. इसके अलावा पिछले दो दिनों में दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. जबकि चेन्नई और मुंबई में 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है.

दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता हैं नरेंद्र मोदी, आनंद महिंद्रा ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

First published: 24 May 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी