Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hiked today again know here fuel price 14th june
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार आठवें दिन बंपर बढ़ोतरी, जानिए क्या हैं आज तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2020, 12:11 IST

Petrol Diesel Price rises: पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी होती जा रहा है. आज यानी रविवार 14 जून (14th June) को भी तेल की कीमत (Fuel Price) में बढ़ोतरी दर्ज की गई. रविवार (Sunday) को पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में 62 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. वहीं डीजल के दाम (Diesel Price) भी 64 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए. बता दें कि कोरोना काल (corona period) में भी तेल कंपनियां (Oil Companies) पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में लगातार बढ़ोतरी करती जा रहा है. जिससे आम आदमी पर भारी असर पड़ रहा है क्योंकि कोरोना वायरस (Corona Virus) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते लोग पहले ही परेशान है.

करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गई हैं और लाखों लोगों को कम सैलरी पर काम करना पड़ रहा है. ऐसे में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत (Petrol Diesel Price rises) लोगों की चिंता को ओर बढ़ा रही है. बढ़ोतरी के बाद आज राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 75.78 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं दिल्ली में बढ़ोतरी के बाद डीजल के दाम 74.03 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. शनिवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 75.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.39 पैसे प्रति लीटर थी.


आज मिलेगी गर्मी से राहत, इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

कोरोना वायरस: दुनियाभर में अब तक 4.32 लाख सेे ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 78 लाख के पार

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में पिछले आठ दिनों से बढ़ोतरी की सिलसिला जारी है. इन आठ दिनों में पेट्रोल की कीमत 4.52 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं डीजल के दाम 4.64 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं. बढ़ोतरी के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 82.70 रुपये प्रति लीटर तो डीजल के दाम 72.64 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 77.64 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं वहीं अब यहां डीजल 69.80 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

भारत में रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा कोरोना, एक दिन में आए 11,929 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3,20,922 हुई

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद, दो घायल

अब बात करते है तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की तो यहां बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 79.53 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 72.18 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है.

निजी कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, पूरी सैलरी नहीं देने पर कोई कार्रवाई नहीं होगी

First published: 14 June 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी