Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hiked today know today fuel price rate
 

पेट्रोल की कीमतों में लगातार छठवें दिन वृद्धि, डीजल के भी बढ़े दाम

न्यूज एजेंसी | Updated on: 19 November 2019, 9:25 IST

पेट्रोल और डीजल के दाम में महंगाई से राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में हुई वृद्धि के कारण लगातार छठे दिन मंगलवार को पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा. लगातार छह दिनों की स्थिरता के बाद डीजल की कीमत भी बढ़ गई है.

पेट्रोल दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में फिर 15 पैसे जबकि चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर मंहगा हो गया है और चारों महानगरों में डीजल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. इससे पहले तेल विपणन कंपनियों ने लगातार छह दिनों तक डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था.


इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल बढ़कर क्रमश: 74.20 रुपये, 76.89 रुपये, 79.86 रुपये और 77.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले सत्र की गिरावट के बाद फिर तेजी का रुख बना हुआ है. बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के भाव में इस महीने दो डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई है. पिछले महीने 31 अक्टूबर को आईसीई पर ब्रेंट क्रूड का जनवरी अनुबंध 60.23 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था जबकि मंगलावार को ब्रेंट क्रूड के जनवरी अनुबंध में 60.30 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

ये भी पढ़ेें-

1 दिसंबर से बढ़ेगा आपके फोन का बिल, Airtel और Vodafone आइडिया बढ़ाएंगे चार्ज

मोदी सरकार की इस स्कीम से होगी बंपर कमाई, 50 हजार में शुरु करें ये बिजनेस

नवंबर के अंत में बंद हो जाएंगे LIC के दो दर्जन से अधिक प्लान, ये है पूरी सूची

First published: 19 November 2019, 9:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी