Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Increased Again Know the fuel price in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी हुआ इजाफा, आज इतने बढ़ गए तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2019, 12:11 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. शनिवार को भी तेल की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया. जानकारी के मुताबिक भारतीय बाजार में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी इसलिए हो रही है कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दामों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 72 रुपये पास पहुंच गई हैं. जानकारों के मुताबिक आने वाले दिनों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो सकता है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.94 रुपये हो गई. वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम 74.03 रुपये प्रति लीटर हो गए.

 देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 77.57 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई. वहीं चेन्ऩई में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां पेट्रोल के दाम 74.71 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

अगर बात करें डीजल की कीमतों की तो डीजल के दामों में शनिवार को 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. इजाफे के बाद राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 67.27 रुपये प्रति लीटर होग गए हैं. वहीं कोलकाता में डीजल की कीमतें 69.06 रुपए प्रति लीटर हो गईं. वहीं मुंबई और चेन्नई में शनिवार को डीजल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला. इजाफे के बाद मुंबई में डीजल के दाम 70.47 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए. वहीं चेन्ऩई में डीजल की कीमत 71.09 रुपए प्रति लीटर हो गई.

होली में घर जाने वालों को खुशखबरी, रेलवे इन रूट्स पर चलाने जा रहा है स्पेशल ट्रेन 

First published: 2 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी