Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price increased in Uttar Pradesh Know today fuel price
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बंपर बढ़ोतरी, जानिए आज क्या हैं तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 10:34 IST

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यूपी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 73.79 रुपये हो गई है. वहीं वहीं बढ़ोतरी के बाद एक लीटर डीजल के दाम 65.40 रुपये हो गए हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने तेल की कीमतों से वैट की कीमत कर दी थी.

करीब पांच महीने के बाद योगी सरकार ने तेल की कीमतों पर एक बार फिर से वैट बढ़ा दिया है. बढ़ी हुई कीमतें आज रात 12 बजे से लागू हो गई हैं. तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये फैसला राज्य सरकार ने सोमवार को ही लिया था. उसके बाद रात 12 बजे ही कीमतें बढ़ा दी गईं. बता दें कि कीमतें बढ़ने के बाद उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत दिल्ली से करीब दो रुपये अधिक हो गई है.

बता दें कि यूपी सरकार ने सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 28.80 और डीजल की कीमत पर 17.48 रुपये प्रति लीटर की दर से वैट बढ़ाया. बताया जा रहा है कि योगी सरकार ने राजस्व को बढ़ाने के लिए पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की है. बता दें कि पिछले साल अक्तूबर में योगी सरकार ने यूपी की जनता को सस्ते पेट्रोल का तोहफा दिया था, जिसके चलते सरकार के राजस्व पर बोझ पड़ रहा था. लिहाजा राज्य सरकार ने दोबारा से वैट की दरें बढ़ाने का फैसला लिया है. जिन्हें सोमवार रात 12 बजे से लागू कर दिया गया.

ऑटो सेक्टर में मंदी के बीच Renault की चर्चित कार ट्रायबर की बुकिंग शुरू, कीमत आकर्षक

First published: 20 August 2019, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी