Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price increased today, know rates of your city today
 

तेल का खेल: पेट्रोल डीजल के दामों में फिर तेजी से हो रही बढ़त, एक दिन की राहत केवल छलावा !

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 7:26 IST

Petrol Diesel Price Today 6 on October: पेट्रोल डीजल के दामों में आज एक बार फिर से इजाफा हुआ. लगातार हो रही बढ़त से परेशान जनता को एक दिन की कटौती छलावा लग रही है. आज यानी रविवार को पेट्रोल डीजल के दामों में एक बार फिर बढ़त दर्ज की गई है. पेट्रोल के दाम में औसतन 14 पैसे तो वहीं डीजल के दामों में 30 पैसे तक की बढ़त दर्ज की गई.

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में आज यानी रविवार को 14 पैसे का इजाफा किया गया जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल खरीदने के लिए 81.82 रुपये प्रति लीटर का दाम चुकाना होगा. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 14 पैसे की बढ़त की गई जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 87.29 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं.

मुंबई में पेट्रोल के दाम 91 रुपये का आंकड़ा भी पार कर गए थे. जो कि कीमतों में दो दिन के लिए हुई कटौती के चलते 87.15 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए था. लेकिन आज फिर दामों में इजाफा कर दिया, इसी रफ़्तार से अगर एक बार फिर तेल के दामों में बढ़त होगी तो मुमकिन है अगले कुछ दिनों में मुंबईवासियों को पेट्रोल दोबारा 91 के भाव से खरीदना पड़े.

पेट्रोल-डीजल के बाद अब सस्ती होगी शराब, सरकार के एक फैसले से आधी हो जाएंगी कीमतें

 

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों से आम जनता को बस दो दिन की ही राहत नसीब हुई. आज फिर देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा किया गया है. वित्त मंत्री के बयान के बाद शुक्रवार को देश पेट्रोल की कीमत में औसतन 4 रुपये प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. वहीं डीजल की कीमतों में 2.50 रुपए प्र्रति लीटर की कटौती की गई थी. लेकिन आज पेट्रोल डीजल वापस अपने अवतार में आ गया है.

डीजल के दामों की बात करें तो दो दिन की राहत के बाद डीजल के बढ़ते दामों से आम जनता को कुछ राहत मिली थी लेकिन आज फिर से डीजल के दामों में बढ़त दर्ज की गई. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 14 पैसे की बढ़त दर्ज की गई तो वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में आज 31 पैसे की बढ़त दर्ज की गई. इस इजाफे के बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 73.24 रुपये प्रति लीटर और 76.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. गौरतलब है कल मुंबई में डीजल के दामों में गिरावट आई थी लेकिन आज फिर से डीजल के दामों में भी इजाफा कर दिया गया.

First published: 7 October 2018, 7:26 IST
 
अगली कहानी