Home » बिज़नेस » Petrol diesel price increased today on 13 December, price hike started
 

पेट्रोल-डीजल के दामों के अच्छे दिन खत्म, चुनावी नतीजों के बाद बढ़ गए पेट्रोल के दाम, डीजल स्थिर

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 7:44 IST

Petrol Diesel Price Today On 13 December: पेट्रोल-डीजल के दामों में चल रही कटौती पर आज ब्रेक लग गया है. आईओसीएल की वेबसाइट के अनुसार आज देश के मुख्य चार महानगरों में पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार चल रही कटौती में लगाम कस गई है. आज यानी गुरुवार को देश में पेट्रोल के दामों में 12 पैसे की औसतन बढ़त देखने को मिली. वहीं डीजल के दाम आज भी स्थिर रहे. गौरतलब है कि कल भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई कटौती नहीं की गई थी. कल यानी बुधवार को भी पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर रहे. एक दिन के ब्रेक के बाद आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल शुरू हो गई है.

कितने बढ़े पेट्रोल के दाम


पेट्रोल के दाम में आज यानी गुरुवार को राजधानी दिल्ली में 09 पैसे की बढ़त देखने को मिली जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70.29 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दामों में 11 पैसे की बढ़त दर्ज की गई जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम बढ़कर 75.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर कोलकाता की करते तो कोलकता में भी एक दिन के ब्रेक के बाद आज पेट्रोल के दामों ने रफ़्तार पकड़ ली है.

आज कोलकाता में पेट्रोल के दामों में 10 पैसे की बढ़त देखने को मिली जिसके बाद पेट्रोल के दाम आज यहां 72.38 रुपये प्रति लीटर पर पहुचंह गए हैं. देश के दक्षिणी शहर चेन्नई में भी पट्रोल के दामों में तेजी देखी गई. आज पेट्रोल के दाम चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़त के साथ 72.94 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं.

डीजल के दाम रहे स्थिर

पेट्रोल के दामों में जहां एक दिन के ब्रेक के बाद उछाल देखने को मिला वहीं डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं देखा गया जिसके बाद आज दिल्ली में डीजल के दाम 64.66 रुपये प्रति लीटर पर हैं. वहीं मुंबई, कोलकता और चेन्नई चेन्नई में भी डीजल के दाम स्थिर रहे.बिना किसी बदलाव के आज इन तीनों शहरों में डीजल के दाम क्रमशः 67.66, 66.40 और 68.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

ये भी पढ़ें- 'पाकिस्तानी एंगल' में फंसा विजय माल्या का भारत प्रत्यार्पण, 2 महीने में होगा फैसला !

हालांकि एक संभावना ये भी जताई जा रही है कि आने वाले समय में पेट्रोल डीजल के दामों में हो रही कटौती पर ब्रेक लग सकता है. इसके पीछे मुख्य कारण है कि बीते दिनों आेपेक देशों की आेर कच्चे तेल के प्रोडक्शन में कमी करने की संभावना जतार्इ है. इस समस्या का समाधान करने के लिए वो रूस से बात कर रहे हैं. जानकारों की मानें तो अगर रूस आेपेक देशों से सहमति जताता है तो भारत में आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है.

 

First published: 13 December 2018, 7:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी