Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price not changed today, PM modi appeal worked to control oil prices
 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से मिली राहत, PM मोदी की अपील का हुआ असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 8:11 IST

Petrol Diesel Price Today on 17 October: पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से आज जनता को राहत मिली है. प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद आज पेट्रोलियम कंपनियों में देश ने पेट्रोल डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं किया है. आज यानी बुधवार को पेट्रोल और डीज़ल मंगलवार के भाव पर भी बिकेगा. लगातार 12 दिनों से पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों में आज कोई बढ़त नहीं दर्ज की गई लेकिन पेट्रोल के दामों में कोई कटौती भी नहीं की गई है. आम जनता को पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ते भाव से कुछ राहत जरूर मिली है.

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी बुधवार को बिना किसी बदलाव के पेट्रोल की कीमत 82.83 रुपये प्रति लीटर हैं. मंगलवार को पेट्रोल के दामों में औसतन 11 पैसे की बढ़त दर्ज की गई थी. आज यानी बुधवार को भी मंगलवार के ही दाम लागू होंगे. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 88.29 रुपये प्रति ही रहेंगे. वहीं चेन्नई और कोलकता में भी पेट्रोल बिना किस बदलाव के मंगलवार के दामों पर ही बिकेगा. इन दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 86.10 आैर 84.65 रुपए प्रति लीटर रहेंगे.

सावधान ! ...तब तो जल्दी ही पूरी दिल्ली बन जाएगी नामर्द

नहीं बदले डीजल के दाम

देश के चारों महानगरों में आज डीजल के दामों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया जिसके बाद आज देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के लिए 75.69 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे. वहीं बात अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो मुंबई में भी डीजल कल के ही दाम में यानी 79.35 रुपये प्रति लीटर पर बिकेगा. चेन्नई और कोलकाता में भी डीजल बिना किसी बदलाव के क्रमशः 80.04 और 77.54 रुपये प्रति लीटर की दर से बिकेगा. 

First published: 17 October 2018, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी