Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price: Punjab govt cuts petrol price by Rupees 5 per litre, diesel by Rupees 1
 

बड़ी खुशखबरी: यहां 5 रुपये लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, वैट में कटौती से कम गए डीजल के भी दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 12:12 IST

Petrol Diesel price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों का सीधा असर आम जनता के जेब पर पड़ता है खासकर माध्यम वर्ग के लोग इससे ज्यादा प्रभावित होते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले वोटर्स को अपने पाले में करने के लिए सभी पार्टियां लोकलुभावन घोषणाएं कर रहीं है. केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य की सरकारें भी आम लोगों को राहत देने के लिए कई तरह की आर्थिक छूट दे रहीं हैं. अब पंजाब की राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल के कीमतों में बड़ी कटौती की है.

पेट्रोल की कीमतों में 5 रुपये और डीजल में 1 रुपये लीटर की कटौती की हुई है. राज्य सरकार ने वैट (वैल्यू एडेड टैक्स) में भारी कटौती की घोषणा की थी जिससे पंजाब के जालंधर में पेट्रोल का मूल्य 75.95 रुपये प्रति लीटर से घटकर आज सुबह से 70.95 रुपये प्रति लीटर हो गया है. डीजल 66.05 रुपये प्रति लीटर था, जो कि मंगलवार को 65.09 के स्तर पर पहुंच गया.

वैट की दर में की गई कटौती

बता दें कि सोमवार को पंजाब का वित्त वर्ष 2019-20 के लिए बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने वैट में कटौती की घोषणा की थी. इसके बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मेरी सरकार ने पेट्रोल में 5 रुपये और डीजल में 1 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला किया है. इसके साथ ही पंजाब में पेट्रोल का रेट पड़ोसी राज्यों से सस्ता हो गया है.

First published: 19 February 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी