Home » बिज़नेस » Petrol diesel price rate today decreased again on third day, big relief to people
 

मोदी सरकार ने लगाई पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों में लगाम, लगातार तीसरे दिन हुई कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2018, 7:38 IST

Petrol Diesel Price Today on 21 october: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार तीसरे दिन भी कटौती की गई. तेल के बढ़ते दामों से परेशान जनता को त्योहारों के सीजन में बड़ी राहत मिली है. दशहरे के बाद से आज तीसरे दिन लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की गई है जिसके बाद से तेल के दामों में काफी गिरावट हुई है. आज यानी रविवार को पेट्रोल के दामों में औसतन 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. वहीं देश के चारों महानगरों में डीजल के दामों में 18 पैसे प्रति लीटर की औसतन कटौती की गई.

पेट्रोल के बढ़ते दामोें से मिली राहत

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार को पेट्रोल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.74रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. दिल्ली में आज कल की तुलना में 1 पैसे ज्यादा की कटौती की गई है कल दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 24 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई थी. बात अगर मुंबई की करें तो देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज पेट्रोल की कीमतों में गिरावट हुई है.

मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर की गिरावट हुई जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 87.21 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. गौरतलब है कि मुंबई में तेल के बढ़ते दामों में रिकॉर्ड स्तर पर इजाफा हुआ था जब मुंबई में पेट्रोल के दाम 91 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए थे. लेकिन अब लगातार हो रही कटौती से मुंबई वासियों को राहत मिली है.

 

फिर कम हुए डीजल के दाम

देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जिसके बाद आज दिल्ली में डीजल का भाव 75.19 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं मुंबई में भी डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई. मुंबई में डीजल के दामों में 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज डीजल के दाम 78.82 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. 

First published: 21 October 2018, 7:38 IST
 
अगली कहानी