Home » बिज़नेस » petrol diesel price reduce on 8th consecutive days know new rates of petrol diesel
 

तेल का खेलः लगातार 8वें दिन कम हुए पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें नई कीमतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 10:29 IST

16 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने के बाद अब लगातार आठवें दिन तेल की कीमतों में कमी आई है. पेट्रोल-डीजल के रेटों में कमी होने का सिलसिला लगातार 8वें दिन(बुधवार तक) जारी रहा. तेल कंपनियां धीरे-धीरे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में प्रतिदिन कुछ पैसे की कटौती करके जनता को थोड़े बहुत राहत देने की कोशिश में जुटी हुई हैं.

बुधवार को भी तेल की कीमतों के कम होने का सिलसिला जारी रही जिसमें पेट्रोल पर 12 पैसे की कटौती देखने को मिली तो वहीं डीजल की कीमतों में 8 पैसों की कमी की गर्इ. इसके बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का नए रेट 77.72 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं, डीजल 68.80 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

बीते 8 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में जहां कुल 1.13 रुपए प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है तो वहीं डीजल की कीमतों में महज 52 पैसे की कमी आर्इ है. इसके बाद बुधवार को मुंबई में पेट्रोल 85.54 रुपए प्रति लीटर है, जबकिडीजल का दाम 73.25 है तो वहीं, कोलकाता में पेट्राेल 10 पैसे सस्ता होकर 80.37 रुपए प्रति लीटर अौर डीजल 8 पैसे सस्ता होकर 71.35 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

ये भी पढ़ेंः तेल का खेल: लगातार सातवें दिन घटने के बाद भी मात्र 1 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में कमी आई है. इसका असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी देखने को मिल रहा है. यही कारण है कि लगातार 16 दिन पेट्रोल-डीजल के रेटों में आई बढ़ोतरी के बाद अब लगातार 8 दिन तेल के दाम कम हुए हैं.

First published: 6 June 2018, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी