Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Reduce on Tuesday 12 March Know today fuel price in your city
 

लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आने लगी कमी, आज इतने कम हुए तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 9:13 IST

लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के साथ ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती होना शुरु हो गई है. मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी दर्ज की गई. इससे पहले सोमवार को ही ये संकेत मिल गए थे कि लोकसभा चुनाव के दौरान पेट्रो डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी. जिसका असर आज यानि मंगलवार से दिखाई देने लगा.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. वहीं डीजल के दाम भी सात पैसे प्रति लीटर कम हुए है. जानकारों के मुताबिक कुछ दिन पहले क्रूड ऑयल के दामों में गिरावट आने से भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट आई है. आने वाले दिनों में भी तेल की कीमतों में कमी दर्ज की जा सकती है.

कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.41 रुपये हो गई है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.04रुपये हो गई है. इसके अलावा कोलकाता में अब पेट्रोल 74.49 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल की कीमत घटकर 75.20 रुपये प्रति लीटर हो गई है. बता दें कि पेट्रोल की कीमतों में ये कटौती काफी दिनों बाद देखने को मिली है.

वहीं डीजल की कीमतों में भी मंगलवार को कटौती देखने को मिली. इससे पहले सोमवार को भी डीजल के दाम कुछ कम हुए थे. मंगलवार को डीजल के दाम 7 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 67.37 रुपये हो गई है. वहीं मुंबई में अब एक लीटर डीजल 69.16 रुपये में मिल रहा है. साथ ही कोलकाता में अब डीजल के दाम 67.37 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा कटौती के बाद चेन्नई में एक लीटर डीजल 75.20 रुपये में मिल रहा है.

अगले दो महीने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर रहिये टेंशन-फ्री, नहीं बढ़ेंगे दाम !

First published: 12 March 2019, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी