Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price reduced on 9th March 2020 Know here today fuel price
 

कोरोना वायरस के खतरे के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमत में बंपर कटौती, 9 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे तेल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2020, 11:11 IST

Petrol Diesel Price reduced: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol-Diesel Price) में लगातार कटौती हो रही है. सोमवार (Monday) को लगातार पांचवें दिन तेल की कीमत (Fuel Price) में कटौती दर्ज की गई. आज यानी सोमवार को हुई कटौती के बाद तेल के दाम पिछले नौ महीने के निचले स्तर पर पहुंच गए.

आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट के मुताबिक, सोमवार को देशभर में पेट्रोल के दामों में 23 से 25 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुई है. इसी तरह डीजल के दाम भी 25 से 26 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए हैं. सोमवार यानी 9 मार्च 2020 को हुई कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम घटकर 70.59 रुपये हो गए हैं. वहीं यहां पर डीजल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. कटौती के बाद यहां डीजल 63.26 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में बड़ी गिरावट की गई है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे घटकर 76.29 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल के दाम मुंबई में 26 पैसे घटकर 66.24 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा कोलकाता में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती दर्ज की गई है. यहां पेट्रोल के दाम 23 पैसे और डीजल के दाम 25 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. इसी के साथ कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 73.28 रुपये का मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम कटौती के बाद अब 65.59 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौता दर्ज की गई है. सोमवार को यहां पेट्रोल के दाम 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 26 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. इसी के साथ यहां एक लीटर पेट्रोल 73.33 रुपये और डीजल 66.75 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. बता दें कि तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना तय करती हैं. साथ ही नहीं कीमत हर रोज सुबह 6 बजे से लागू होती हैं.

Yes Bank Crisis: ED ने अब राणा कपूर के परिवार पर कसा शिकंजा, पत्नी और बेटी से पूछताछ

हफ्तेभर में नहीं किया ये काम तो बंद हो सकती है आपके डेबिट और क्रेडिट कार्ड की यह खास सुविधा

Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को ED ने आधी रात बाद किया गिरफ्तार, 15 घंटे तक की पूछताछ

First published: 9 March 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी