Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Reduced Petrol Decreased by 12 Paise per litre and Diesel price cut 20 Paise
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार पांचवें दिन बंपर कटौती, ये हैं आज तेल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 11:11 IST

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में सोमवार को लगातार पांचवें दिन कटौती देखने को मिली. सोमवार (Monday) को दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल के दाम 11 पैसे प्रति लीटर कम हो गए. वहीं डीजल की कीमत में 19 पैस प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के नए दाम 74.98 रुपये प्रति लीटर हो गए.

वहीं डीजल 68.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर कम हुए है. अब मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 80.58 रुपये में मिल रहा है. वहीं यहां डीजल के दाम 71.57 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


वहीं अगर बात करें कोलकाता (Kolkata) की तो यहां पेट्रोल के दाम 11 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. वहीं डीजल की कीमत 19 पैसे प्रति लीटर कम हुई है. इसी के साथ कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 77.58 रुपये और डीजल 70.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल के दाम 12 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं वहीं डीजल 20 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. इसी के साथ चेन्नई (Chennai) में अब पेट्रोल के दाम 77.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 72.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

बता दें कि पिछले पांच दिनों की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम कुल 57 पैसे प्रति लीटर कम हो चुके हैं वहीं डीजल की कीमत में भी पिछले पांच दिनों में 66 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है. गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल के दाम रोजाना घटते-बढ़ते रहते हैं. नई कीमत रोजाना सुबह 6 बजे से लागू होगी है. तेल की कीमत तेल कंपनियां खुद निर्धारित करती है. जिसमें डीलर कमीशन तक कई तरह के टैक्स भी शामिल होते हैं. जो केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा तेल पर लगाए जाते हैं.

पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार चौथे दिन हुए कम, जानिए आज क्या है आपके शहर में तेल का रेट

5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनना मुश्किल लेकिन असंभव नहीं : नितिन गडकरी

Amazon Great Indian Sale 2020 : स्मार्टफोन खरीदने का सबसे सुनहरा मौका, यहां है पूरी लिस्ट

First published: 20 January 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी