Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Reduced today, Know here fuel rate in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर हुई कटौती, जानिए अब क्या है आपके शहर में तेल का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2020, 8:57 IST

Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने मंगलवार को एक बार फिर आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में कटौती कर दी है. मंगलवार (Tuesday) को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में 15 से 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती तो वहीं डीजल के दाम (Diesel Price) 21 से 24 पैसे प्रति लीटर कम कर दिए गए. इससे पहले तीन दिन पहले भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम कम किए थे. बता दें कि जून महीने में 21 दिनों तक पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel) की कीमतों में लगातार हुई वृद्धि के बाद राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत इतिहास में पहली बार पेट्रोल से अधिक हो गई थीं. हालांकि दिल्ली सरकार ने 30 जुलाई को डीजल की कीमतों में शामिल वैट की दरों में 8.36 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर आम आदमी को राहत दी थी. उसके बाद दिल्ली (Delhi) में डीजल के दाम 73.56 रुपये प्रति लीटर हो गए थे.

मंगलवार को हुई कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.55 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं अब यहां डीजल की कीमत 72.56 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में एक लीटर पेट्रोल के लिए ग्राहकों को 88.21 रुपये चुकाने होंगे वहीं डीजल के लिए ये कीमत 79.05 रुपये प्रति लीटर हो गई है. उधर कोलकाता (Kolkata) में कटौती के बाद डीजल के दाम 76.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं वहीं यहां पेट्रोल 83.06 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई (Chennai) में कटौती के बाद पेट्रोल की की कीमत 84.57 रुपये प्रति लीटर तो डीजल के दाम 77.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


भारत-चीन तनाव पर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में दे सकते हैं बयान

अब अगर बात करें दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) की की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 81.95 रुपये चुकाने होंगे वहीं डीजल के लिए ये कीमत 72.87 रुपये प्रति लीटर होगी. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 81.85 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 72.77 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं बिहार की राजधानी पटना (Patna) में कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 84.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी

जबकि डीजल की कीमत 77.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है. मध्य प्रदेेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 89.21 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे वहीं डीजल के लिए ये कीमत 80.20 रुपये प्रति लीटर होगी. बता दें कि भोपाल देश का ऐसा शहर है जहां पेट्रोल की कीमत देश के अन्य शहरों से सबसेे अधिक हैं.

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रही है मौतों की संख्या, सरकार ने लिया मृतकों का कोरोना टेस्ट करने का फैसला

First published: 15 September 2020, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी