Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price reduced Today Know the fuel rate in your city
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत आज हुई इतनी कटौती, जानिए आज कितने कम हुए तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2020, 13:12 IST

Petrol Diesel Price reduced :  पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोतरी (Increased) के बाद गुरुवार (Thursday) को थोड़ी सी राहत देखने को मिली. इससे पहले बुधवार (Wednesday) को भी पेट्रोल-डीजल के दाम से लोगों को राहत मिली. क्योंकि बुधवार को तेल की कीमत में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ था. वहीं गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में क्रमशः 15 और 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार को तेल की कीमत (Fuel Price) में कटौती के बाद राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल की कीमत 75.55 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं मुंबई में अब पेट्रोल के दाम 81.14 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 78.14 में मिल रहा है. अगर बात करें चेन्नई की तो यहां पेट्रोल के दाम 75.55 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

ये हैं आज डीजल के रेट

गुरुवार को कटौती के बाद डीजल के दाम राजधानी दिल्ली में 68.92 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई में डीजल 72.27 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 71.29 रुपये और चेन्नई में 72.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

बता दें कि तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमत में रोजाना बदलाव करती हैं. नई कीमत रोजाना सुबह छह बजे लागू की जाती है. इस कीमत में एक्साइज ड्यूटी के अलावा डीलर की कमीशन भी शामिल होती है उसके बाद तेल के दाम करीब दोगुने हो जाते हैं.

इस बैंक के खाताधारकों के पास है मात्र 2 दिन का टाइम, कुछ समय के लिए बाधित हो जाएगी सेवा

ATM रखने वालों के लिए बड़ी खबर, RBI ने बदल दिए पैसे निकालने के ये नियम

अपनी गाड़ी में जल्द लगवा लें High Security नंबर प्लेट, चोरी करने से पहले 100 बार सोचेगा चोर

First published: 16 January 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी