Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Reduced today Petrol Price Cut by 16-17 Paise per litre
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुई आज बड़ी कटौती, जानिए आपके शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 10:20 IST

Petrol Diesel Price Reduced Today: आज दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के नतीजे आ रहे हैं इसी बीच पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमत में बड़ी कटौती हुई है. पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती से आम आदमी को बड़ी राहत मिलेगी. मंगलवार (Tuesday) को तेल की कीमत (Fuel Price) में हुई कटौती लगातार दूसरे दिन हुई है. इसी के साथ अब पेट्रोल-डीजल के दाम पांच महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए.

आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में मंगलवार को 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. वहीं डीजल की कीमत (Diesel Price) में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. आज हुई कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 72 रुपये प्रति लीटर से कम हो गए.

वहीं, डीजल के दाम 65 रुपये प्रति लीटर के नीचे आ गए. बता दें कि इस साल अभी तक पेट्रोल-डीजल की कीमत में 4 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट आ चुकी हैं. आज हुई कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 71.94 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

वहीं डीजल के दाम कम होकर 64.87 रुपये प्रति लीटर रह गए हैं. इससे पहले दिल्ली में पेट्रोल के दाम 72.10 रुपये प्रति लीटर थे. वहीं डीजल 65.07 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल अब 74.58 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम यहां 67.19 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

कटौती के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 77.60 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम मुंबई में अब 67.98 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. अगर बात करें चेन्नई की तो यहां अब एक लीटर पेट्रोल 74.73 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम यहां 68.50 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

बता दें कि भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमत में हो रही कटौती, अंतर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम होने की वजह से हो रही है. पिछले एक महीने में क्रूड यानी कच्चा तेल 30 फीसदी तक सस्ता हुआ है. जिसका असर अब घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है.

बिल गेट्स ने खरीदा ऐसा लग्जरी जहाज, 4600 करोड़ कीमत, खूबी जानकर हैरान रह गई दुनिया

रोजाना 72 रुपए बचाकर करें बिटिया की शादी से लेकर अपने बुढ़ापे तक का इंतजाम, जानिए ये स्पेशल पॉलिसी

Coronavirus: अमेज़न नहीं लेगा दुनिया के सबसे बड़े समारोह 'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस' में भाग

First published: 11 February 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी