Home » बिज़नेस » Petrol-Diesel Price remain Unchanged for second day
 

लगातार दूसरे दिन भी नहीं घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, क्या फिर बढ़ेंगी कीमतें?

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 10:01 IST

लगातार 14 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के बाद अब, लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऐसे में कहीं ऐसा तो नहीं की पेट्रोल-डीजल की कीमते एक बार फिर बढ़ेंगी ? बता दें कि इससे पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 16 दिन बढ़ोतरी हुई थी. जिसके बाद कीमतों में गिरावट शुरु हुई और लगातार 14 दिनों तक दामों में गिरावट आयी.

ये भी पढ़ें-तेल का खेलः पेट्रोल-डीजल पर खत्म हुए अच्छे दिन, 15वें दिन नहीं मिली कोई राहत

बता दें, इससे पहले कल यानी बुधवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 76.43 रुपये प्रति लीटर रही, जबकि डीजल 67.85 रुपये प्रति लीटर रही. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार को जहां पेट्रोल 84.26 रुपये प्रति लीटर रही तो वहीं डीजल के दाम 72.24 रुपये प्रति लीटर. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 79.33 रुपये और डीजल 71.62 रुपये प्रति लीटर है.

कहीं इस बात के तो संकेत नहीं?

पिछले दो दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दामों को स्थिर रहना कई तरह के संकेत दे रहे हैं. ऐसा इसलिए क्यों कि पिछले दो दिनों तक अमरीका फेड रिजर्व की मीटिंग में ब्याज दरों को बढ़ा दिया गया है. एेसे में इंटरनेशनल बाजार में तेल की कीमतों का क्या असर पड़ेगा? वहीं अगर इंटर नेशनल मार्केट में क्रूड आॅयल के दाम बढ़ते हैं तो भारत में तेल की कीमतों भी बढ़ेंगे. जानकारों का यह भी मानना है कि तेल की कीमतें बढ़ने के ज्यादा चांस है. अब देखने वाली बात होगी अने वाले दिनों में तेल की कीमतों में क्या देखने को मिलता है उछाल या गिरावट?

First published: 14 June 2018, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी