Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price rises again today 11th consecutive day know fuel rate in your city
 

पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, लगातार 11वें दिन बढ़ी तेल की कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2020, 9:12 IST

Petrol Diesel Price rises again: एक ओर पूरा देश कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ाई लड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) की बढ़ती कीमतें आम आदमी की कमर तोड़ रही हैं. तेल की कीमतें (Fuel Price) लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार (Wednesday) को एक बार फिर से तेल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली. बुधवार को लगातार 11वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) इजाफा कर दिया गया. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में 55 पैसे की बढ़ोतरी की गई.

वहीं डीजल (Diesel Price) के दाम भी 69 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए. इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 77.28 रुपये चुकाने होंगे. वहीं डीजल 75.79 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा देखने को मिला. यहां बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 53 पैसे प्रति लीटर तो डीजल के दाम 57 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. इसी के साथ मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 84.61 रुपये में मिल रहा है. वहीं एक लीटर डीजल के लिए आपको 74.32 रुपये चुकाने होंगे. 


इसके अलावा कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल की कीमत में 53 और डीजल के दाम में 48 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अब यहां पेट्रोल की कीमत 79.08 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल के दाम 71.38 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल की कीमत में 49 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. वहीं डीजल के दाम 52 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. अब यहां एक लीटर पेट्रोल 80.86 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 73.69 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

भारत-चीन टकराव: भारतीय सैनिकों की मौत पर अमेरिका ने व्यक्त की संवेदना, कहा- स्थिति पर रखे हुए हैं नजर

दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 78.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल के दाम बढ़कर 68.89 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. उधर बिहार की राजधानी पटना (Patna) में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 80.89 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं तो यहां डीजल 73.76 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 84.83 रुपये चुकाने होंगे और डीजल के लिए 75.42 रुपये का भुगतान करना होगा.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में अब तक 4.45 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, 82 लाख से अधिक संक्रमित

बता दें कि केंद्र सरकार ने तेल की कीमत तय करने का अधिकार अब तेज कंपनियों को दे दिया है. अब तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमत तय करती है. पहले तेल की कीमत की समीक्षा 15 दिन बाद की जाती थी. उसके बाद नई कीमत रोजाना सुबह छह बजे से लागू हो जाती है.

सीमा पर टकराव : झारखंड से लेह-लद्दाख निर्माण कार्य के लिए जाने वाले श्रमिकों को रोका गया

First published: 17 June 2020, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी