Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price rises today again nine consecutive day, know here today fuel price
 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार नौवें दिन बढ़ोतरी, जानिए आज क्या है आपके शहर में तेल का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2020, 9:11 IST

Petrol Diesel Price Rises: पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को एक बार फिर से तेल की कीमत (Fuel Price) में बढ़ोतरी देखने को मिली. सोमवार (Monday) को लगातार नौवें दिन तेल के दाम बढ़ा दिए गए. आज पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) 48 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. तो डीजल के दाम (Diesel Price) में 59 पैस प्रति लीटर का इजाफा किया गया. इसी के साथ राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.26 हो गई. वहीं डीजल के दाम बढ़कर 74.62 रुपये प्रति लीटर हो गए.

बता दें कि रविवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol-Diesel Price) में बढ़ोतरी की गई है. तब पेट्रोल के दाम 62 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 64 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए थे. उसके बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 75.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 74.03 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल की कीमत में 47 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके बाद यहां पेट्रोल के दाम 83.17 पैसे प्रति लीटर हो गए.


एक दिन PoK के लोग ही कहेंगे कि हम भारत में शामिल होना चाहते हैं- राजनाथ सिंह

इसी तरह कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल की कीमत में 56 पैसे और 53 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 70.33 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नई (Chenni) में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में सोमवार को बढ़ोतरी दर्ज की गई. सोमवार को यहां पेट्रोल की कीमत में 43 पैसे प्रति लीटर की तो डीजल के दाम में 51 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. इसी के साथ चेन्नई में अब एक लीटर पेट्रोल 79.96 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल की कीमत चेन्नई में अब 72.69 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

कोरोना वायरस: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा चार लाख 35 हजार के पार, 79 लाख से अधिक संक्रमित

सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड से कुछ दिन पहले अपनी मां के नाम लिखी थी रुला देने वाली पोस्ट

रविवार को बढ़ोतरी के बाद चेन्नई में पेट्रोल डीजल के दाम क्रमशः 79.53 और 72.18 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. बता दें कि पिछले नौ दिनों में पेट्रोल की कीमत में पांच रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है वहीं डीजल के दाम भी 5.23 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाए जा चुके हैं. अभी ये सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है. कोरोना काल में जहां लोग तमाम परेशानियों से जूझ रहे हैं वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने लोगों की परेशानियां और बढ़ा दी हैं.

सुशांत की मौत पर PM मोदी ने जताया दु:ख, भावुक पोस्ट में लिखा- उनकी मौत से स्तब्ध हूं

First published: 15 June 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी