Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price today decreased again by 30 paisa per litre
 

खुशखबरी: सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, लेकिन इस शहर के लोग नहीं खरीद पाएंगे तेल !

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 8:05 IST

Petrol Diesel Prce Today on 22 October: पेट्रोल डीजल के दामों में लागातर 5वें दिन भी कटौती देखनी को मिली. दिवाली के पहले आम जनता को पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से बड़ी राहत मिल है. आज फिर देश में पेट्रोल के दामों में औसतन 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती गई है. वहीं डीजल के दामों में आज औसतन 28 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई है.

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 30 पैसे की कटौती की गई जिससे की जनता को पेट्रोल के बढ़ते दामों से काफी राहत मिली है. 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम घटकर 81.44 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. हालांकि आज दिल्ली के लोगों को पेट्रोल की इस घटी कीमत का लाभ नहीं मिलेगा. क्योंकि आज दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (DPDA) ने दिल्ली के सभी 400 पेट्रोल पंप को आज यानी सोमवार को 24 घंटे के लिए बंद रखने की घोषाण की है. ये हड़ताल दिल्ली सरकार के पेट्रोल डीजल पर लगने वाले वैट को कम न करने को लेकर की गई है.

पेट्रोल हुआ सस्ता लेकिन आज बंद रहेंगे 400 पेट्रोल पंप, सड़कों पर नहीं दिखेंगीं गाड़ियां !

4 अक्टूबर को केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में कटौती की गई थी. इस फैसले के बाद कई राज्यों ने भी पेट्रोल डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती की थी. जिससे कि अन्य राज्यों में तेल की कीमतों में गिरावट हुई. लेकिन दिल्ली सत्कार के वैट कम न करने के कारण दिल्ली में तेल का भाव पड़ोसी राज्यों से अपेक्षाकृत ज्यादा है. जिससे कि कम दाम में पेट्रोल डीजल लेने के लिए लोग पड़ोसी राज्य के पेट्रोल पंप चले जाते हैं जिससे कि दिल्ली के पेट्रोल पंपों को घाटा हो रहा है.

मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 30 पैसे की कटौती की गई जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम घटकर 86.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं डीजल के दामों की बात करें तो दिल्ली और मुंबई में डीजल के दामों में क्रमशः 27 पैसे और 28 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जिसके बाद दोनों शहरों में डीजल के दाम क्रमशः 74.92 रुपये प्रति लीटर और 78.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. 

First published: 22 October 2018, 7:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी