Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price today Diesel price decreased and petrol price unchanged
 

डीजल की कीमतों में हुई कटौती, नहीं बदले पेट्रोल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 9:12 IST

आम जनता को राहत देने के लिए सरकार ने तेल की कीमतों में राहत देना शुरु कर दी है. अंतरराष्ट्रीय बाजार मेें कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बावजूद इसके सरकार आम जनता को राहत देने के मूड में है. इसीलिए डीजल की कीमतों में लगातार कटौती कर रही है. गुरुवार को डीजल की कीमत में कटौती देखने को मिली. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को राजनधानी दिल्ली में डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. बता दें कि डीजल की कीमत में दो दिन की स्थिरता के बाद ये कटौती हुई है.

हालांकि पेट्रोल की कीमतों में लगातार तीन दिन से कोई बदलाव नहीं किया गया. बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में ड्यूटी बढ़ाने के बाद 6 जुलाई को पेट्रोल और डीजल के दाम में 2.50 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी. जिसके बाद से तेल की कीमतों में कम ही बदलाव देखने को मिला.

इंडियन ऑयल से मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत में 15 पैसे की कटौती के बाद यहां एक लीटर डीजल 66.34 रुपए में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 11 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. यहां कटौती के बाद एक लीटर डीजल 68.37 रुपये में मिल रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल के दाम 16 पैसे और चेन्नई में भी डीजल के दाम 16 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. जिसके बाद मुंबई में डीजल 69.53 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं चेन्नई में डीजल की कीमत 70.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

मोदी सरकार ने बढ़ा दिया प्रिंट मीडिया का संकट, ड्यूटी हटाने की हो रही मांग

First published: 11 July 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी