Home » बिज़नेस » Petrol diesel Price Today increased again after two days of relief know price of your city
 

दो दिन की राहत के बाद वापस पुराने अवतार में पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर हुआ कीमतों में इजाफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 7:45 IST
(Catch Hindi Creative)

Petrol Diesel Price Today 6 on October: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों से आम जनता को बस दो दिन की ही राहत नसीब हुई. आज फिर देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा किया गया है. गौरतलब है कि वित्त मंत्री के बयान के बाद कल यानी शुक्रवार को देश पेट्रोल की कीमत में औसतन 4 रुपये प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. वहीं डीजल की कीमतों में 2.50 रुपए प्र्रति लीटर की कटौती की गई थी. लेकिन आज पेट्रोल डीजल वापस अपने अवतार में आ गया है. जनता को 2 दिन की तसल्ली के बाद आज फिर से तेल के दामों में बढ़त दर्ज की गई है.

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी शनिवार को पेट्रोल के दामों में 18 पैसे की बढ़त दर्ज की गई. इस बढ़त के बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.68 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. कल कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.50 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. लेकिन आज फिर से इन दामों में बढ़त दर्ज की गई है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 91 रुपये का आंकड़ा भी पार कर गए थे. जो कि कीमतों में दो दिन के लिए हुई कटौती के चलते 86.97 रुपए प्रति लीटर हो गए थे. लेकिन आज फिर से मुंबई में पेट्रोल के दामों में 18 पैसे की बढ़त दर्ज की गई जिसके बाद पेट्रोल के दाम आज 87.15 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं.

त्योहारों के सीज़न में रेलवे की नई सौगात, सफर के साथ ठहरने के लिए 5 स्टार होटल जैसी सुविधा भी देगा रेलवे

डीजल के दामों की बात करें तो दो दिन की राहत के बाद डीजल के बढ़ते दामों से आम जनता को कुछ राहत मिली थी लेकिन आज फिर से डीजल के दामों में बढ़त दर्ज की गई. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 29 पैसे की बढ़त दर्ज की गई तो वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में 70 पैसे की कटौती दर्ज की गई. इस बदलाव के बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 73.24 रुपये प्रति लीटर और 76.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

गौरतलब है कि तेल के दामों की मार से जनता को राहत देने के लिए दो देश में 2.50 रुपये तक की बढ़त दर्ज की गई थी. लेकिन आज फिर से बढ़ाए गए तेल के दाम के बाद लग रहा है कि दो दिन में हुई इस कटौती का असर अगले 2 से 3 दिनों में ही खत्म हो जाएगा. दाम इसी तरह बढ़ते रहे तो एक बार फिर 91 रुपये का आंकड़ा छू सकते हैं.

First published: 6 October 2018, 7:45 IST
 
अगली कहानी