Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price today increased again, know price in your city
 

तेल का खेल: आम जनता के लिए बड़ी राहत, दूसरे दिन भी नहीं बढ़े डीजल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 7:18 IST
(File Photo)

पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों से आज आम जनता को दूसरे दिन भी राहत मिली है. आज देश में डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं किया गया है. हालांकि पेट्रोल के दामों में औसतन 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़त दर्ज की गई है. देश में डीजल के दाम बढ़ने से अन्य कई उत्पादों पर महंगाई की मार पड़ सकती है. फिलहाल देश में दो दिनों से डीजल के भाव में कोई बढ़त न होने से आम जनता के लिए राहत की बात है.

पेट्रोल के दामों में मामूली बढ़त

पेट्रोल की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 06 पैसे की बढ़त दर्ज की गई है. इसके बाद आज यानी गुरूवार को पेट्रोल के दाम 82.22 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में भी पेट्रोल के दामों में मामूली वृद्धि देखने को मिली जिसके बाद पेट्रोल के दाम 84.07 रुपये प्रति लीटर हो गए वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल 89.60 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिकेगा. चेन्नई में 7 पैसे की बढ़त के साथ पेट्रोल के दाम 85.48 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं.

डीजल ने दूसरे दिन भी दी राहत

लगातार दूसरे दिन भी डीजल के दामों को इजाफा न होने से जनता को काफी राहत मिली है. देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमतों में कोई बढ़त नहीं दर्ज की गयी है.

राजधानी नर्इ दिल्ली में डीजल कल के ही दाम यानी 73.87 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा तो वहीं कोलकता और मुंबई में बिना किसी बदलाव के डीजल के भाव क्रमशः 75.72 आैर 78.42 रुपए प्रति लीटर रहेंगे. वहीं चेन्नई में डीजल के दाम 78.10 रुपए प्रति लीटर रहेंगे.

हाईकोर्ट ने ख़ारिज की तेल कंपनियों से मूल्य निर्धारण की जानकारी मांगने वाली याचिका

First published: 20 September 2018, 7:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी