Home » बिज़नेस » Petrol-Diesel Price Today increased again, know today petrol rates
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग, अभी और बढ़ेंगे दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 7:41 IST

पेट्रोल-डीजल के दामों में 12 दिन की लगातार बढ़त के बाद कल यानी बुधवार को कोई बदलाव नहीं किया गया था. लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से परेशान जनता को राहत की कोई उम्मीद नहीं दिख रही. आज यानी गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दामों में एक बार फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गयी.

कितना हुआ पेट्रोल का दाम

देश की राजधानी दिल्ली में कल जहां कोई बदलाव नहीं किया गया था वहीं आज यानी गुरूवार को पेट्रोल के दाम 79.51 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया. कल यही दाम 79.31 रुपये प्रति लीटर था. इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे का इजाफा किया गया. मुंबई की बात करें तो आज कोलकाता में भी पेट्रोल के दामों में बढ़त दर्ज की गयी है जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 90 रुपये प्रति लीटर से कुछ ही पैसे कम रहा है. आज पेट्रोल के दामों में 19 पैसे की बढ़त दर्ज की गयी. आज मुंबई में पेट्रोल 86.91 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकेगा.

सरकार ने गीता, कुरान और बाइबल पर भी लगाया GST, देना होगा इतना टैक्स

कितने हुए डीजल के दाम
लगातार 12 दिनों से चल रही बढ़त के बाद डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गयी. अचानक से डीजल के दामों में आने वाले उछाल से आम जनता के लिए मुसीबत हो गयी. देश की राजधानी दिल्ली में आज डीजल के दामों में बढ़त दर्ज की गयी जिसके बाद आज यानी गुरुवार को दिल्ली में डीजल 71.55 रुपये प्रति लीटर की दर से बिकेगा. वहीं अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात की जाए तो आज मुंबई में डीजल के दाम 75.96 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं.

डॉलर के मुकाबले धड़ाम हुआ रुपया, महंगाई की मार झेलने को हो जाएं तैयार
गौरतलब है कि बीते कई दिनों से लगातार हो रही मूल्य वृद्धि के बाद अब तक डीजल के दाम 3.77 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं. हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में रुपये के गिरते स्तर को देखते हुए अभी पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बड़ी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. कल तेल के दामों में कोई बदलाव न करके आज फिर से तेल के दामों में बढ़त की गई. अगर इसी तरह से डीजल के दामों में बढ़ोतरी होती रही तो कई अन्य सामानों पर भी महंगाई की मार पड़ सकती है.

 

First published: 6 September 2018, 7:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी