Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price today increased again, petrol increased by 28 paisa and diesel increased 18 paisa
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल के दामों ने फिर लगाई छलांग, 89 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 7:40 IST
(File Photo)

Petrol Diesel Price Today on 16 september: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है. आज यानि रविवार को भी तेल कंपनियों ने तेल के दामों में इजाफा किया है. देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़त के बाद 81.91 रुपये प्रति लीटर ही गयी हैं. कल दिल्ली में तेल के दामों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गयी थी.

35 पैसे प्रति लीटर की बढ़त के साथ कल दिल्ली में पेट्रोल 81.63 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिका. वहीं अगर डीजल की बात करें तो कल की तुलना में आज दिल्ली में डीजल के दामों में बढ़त कम हुई है. कल जहां दिल्ली में डीजल के दामों में 24 पैसे का इजाफा किया गया था वहीं आज दिल्ली में डीजल के दाम 18 पैसे की बढ़त के साथ 73.72 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में तेल के महंगे दामों ने आम आदमी की जेब में सेंध लगा दी है. कल हुई रिकॉर्डतोड़ वृद्धि के बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दामों में 28 पैसे का इजाफा किया गया. इस बढ़त के बाद आज मुंबई में प्रति लीटर पेट्रोल का भाव 89.29 रुपये पहुंच गया है. डीजल के दामों में कल मुंबई में सरे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 34 पासी की बढ़त दर्ज की गयी थी. वहीं आज भी मुंबई में डीजल के दाम 19 पैसे की बढ़त के साथ 78.26 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और डॉलर के मुकाबले रुपये की घटती कीमत को लेकर केंद्र की मोदी सरकार भी सचेत हो गई है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अर्थव्यवस्था पर बैठक बुलाई है. बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा कुछ कैबिनेट मंत्रियों के भी शामिल होने की उम्मीद है.

मोदी सरकार रामदेव की पतंजलि की तरह आपको देगी डेयरी कारोबार में हाथ अाजमाने का बेहतरीन मौका

तेल के बढ़ते हुए दामों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विश्व स्तर पर डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में होने वाली बढ़त को जिम्मेदार बताया था.

First published: 16 September 2018, 7:40 IST
 
अगली कहानी