Home » बिज़नेस » Petrol diesel price today increased again, petrol is at its highest rate
 

तेल का खेल: पेट्रोल डीजल के दामों में आज भी हुई बढ़ोतरी, अब तक के उच्चतम मूल्य पर पेट्रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 7:47 IST

Petrol Diesel Price Today on 17 september: पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई. लगातार हो रही बढ़त के बाद आज यानी सोमवार को भी पेट्रोल के बढ़ते दामों से जनता को निजात नहीं मिली है. आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे की बढ़त दर्ज की गयी. दिल्ली में 15 पैसे की बढ़त के बाद आज पेट्रोल 82.06 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिकेगा. कल यहीं 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़त के बाद पेट्रोल 81.91 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा था. वहीं दिल्ली में डीजल के दाम आज फिर से एक बार उछाल पर हैं. दिल्ली में आज डीजल कल के दाम से 06 पैसे ज्यादा 73 रुपये 78 पैसे प्रति लीटर के भाव से बिकेगा.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो आज पेट्रोल के दामों में मुंबई में भी बढ़ोतरी की गई. आज मुंबई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे का इजाफा किया गया जिसके बाद आज पेट्रोल के दाम 89.44 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए. वहीं डीजल के दाम में भी बढ़त दर्ज की गई जिसके बाद मुंबई में डीजल के दाम आज 07 पैसे की बढ़त के साथ 78.33 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और डॉलर के मुकाबले रुपये की घटती कीमत को लेकर केंद्र की मोदी सरकार भी सचेत हो गई है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अर्थव्यवस्था पर बैठक बुलाई है. बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा कुछ कैबिनेट मंत्रियों के भी शामिल होने की उम्मीद है.

दिन-ब-दिन पेट्रोल के दामों में बढ़त होने से जनता में रोष बढ़ता जा रहा है. लेकिन सरकार इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम उठाती नहीं दिख रहे है. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों की समस्या पर में प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर भी एक मीटिंग होनी थी लेकिन कुछ अपुष्ट कारणों से ये मीटिंग भी स्थगित हो गयी.

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल के दामों ने फिर लगाई छलांग, 89 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल 

First published: 17 September 2018, 7:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी