Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price today increased by 10 paisa, know the rates of your city
 

तेल का खेल: पेट्रोल डीजल के दामों में फिर लगी आग, सरकार की कटौती हुई फेल !

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 7:30 IST

Petrol Diesel Price Today on 11 October: पेट्रोल डीजल के दामों में आज एक बाद फिर से इजाफा किया गया. सरकार की तरफ से मिली कटौती के एक दिन बाद से ही तेल की कीमतों में बढ़त का दौर शुरू हो गया है. आज यानी गुरूवार को देश में पेट्रोल के दाम में औसतन 10 पैसे की बढ़त की गई. वहीं डीजल के दाम में 29 पैसे की बढ़त की गई है. कल देश की जनता को पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली थी. कल पेट्रोल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया था. वहीं डीजल के दामों में इजाफा किया गया था.

कितने बढ़े पेट्रोल के दाम
देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया था. लेकिन आज यानी गुरुवार को पेट्रोल के दामों में 10 पैसे का इजाफा किया गया जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल खरीदने के लिए 82.36 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खर्च करने होंगे. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 09 पैसे का इजाफा किया गया जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 87.82 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. गौरतलब है कि मुंबई में पेट्रोल के दाम 91 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुके हैं. और तेल के दाम में ईसिस तरह से इजाफा जारी रहा तो आशंका यही कि पेट्रोल के दाम अपने पुराने रिकॉर्ड को न छू लें.

 

कितने बढ़े डीजल के दाम
डीजल के दाम में आज 29 पैसे की औसतन बढ़त दर्ज की गई. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 27 पैसे की बढ़त के दाम आज दिल्ली में डीजल के दाम 74.62 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर मुंबई की करें तो मुंबई में अधिकतम 29 पैसे की बढ़त के बाद डीजल के दाम आज मुंबई में 78.22 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

मोदी राज में त्योहारों के सीजन में कड़वी होगी चीनी, पकवान की मिठास पर भी पड़ेगी महंगाई की मार

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रुपये का डॉलर के मुकाबले कमजोर होना और क्रूड आयल की दरों में होती बढ़त देश में तेल के बढ़ते दामों के लिए जिम्मेदार है. हालांकि मौजूदा हालात देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी फिलहाल देशवासियों को तेल की कीमतों में राहत मिलने के कोई आसार नहीं है.

First published: 11 October 2018, 7:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी