Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price Today, increased rates in all over India
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कब थमेगी, जानिए आज की बढ़ी कीमतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 8:50 IST

लगातार 15 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई राहत नहीं मिल रही है. देश की राजधानी में आज पेट्रोल की कीमतों में 22 पैसे की बढ़त दर्ज की गई जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल 78.52 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल के दाम 90 रुपये प्रति लीटर पहुंचने से बस 7 पैसे की दूरी पर है. आज मुंबई में पेट्रोल के दामों में 21 पैसे की बढ़त के बाद पेट्रोल के दाम 85.93 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. गौरतलब है कि देश भर में पेट्रोल की कीमतों में पिछले 15 दिनों में एक रुपये तक की बढ़त दर्ज की गई है. वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी की गर्इ. जिसके बाद पर पेट्रोल के दाम 84.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

लगातार 15वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश


डीजल की कीमतों की बात करें तो राजधानी दिल्ली में अभी तक की रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी के बाद आज 28 पैसे की बढ़ात डर्फ की गयी जिसके बाद आज दिल्ली में डीजल 70.21 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. वहीं मुंबई में भी डीजल के दामों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई आज डीजल ले दामों में 30 पैसे की बढ़त दर्ज की गयी जिसके बाद मुंबई में आज डीजल के भाव 74.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 73.06 प्रति लीटर हो गए. वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गर्इ है. जिसके बाद से वहां पर डीजल के दाम  74.18 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं.

क्या केरल अब वर्ल्ड बैंक से 3000 करोड़ का लोन लेने की योजना बना रहा है ?

तेल की कीमतों में फिलहाल अभी कोई और राहत मिलने की उम्मीद भी नजर नहीं आ रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में कोई गिरावट होने के बाद ही इसमें कोई कमी की उम्मीद की जा सकती है. इधर जानकारों की मानें तो रुपये में गिरावट भी इस बढ़ोत्तरी का कारण है. गौरतलब है कि डॉलर के मुकाबले रुपये की स्थिति कमजोर होती जा रहीं है.

First published: 31 August 2018, 8:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी