Home » बिज़नेस » Petrol diesel price today increased today petrol 35 paisa and diesel 24 paisa increased
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग, तोड़े बढ़ोतरी के सारे रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 7:49 IST
(Catch Hindi Creative)

Petrol Diesel Price Today on 15 september: पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों में आम जनता को कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. देश की राजधानी दिल्ली में कल हुई ऐतिहासिक बढ़त के बाद आज यानी 15 सितंबर शनिवार को भी पेट्रोल के दामों में इजाफा किया गया. कल हुई बढ़त का रिकॉर्ड तोड़ते हुए आज दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.63 लीटर पहुंच गए.

राजधानी में डीजल के दामों में भी इजाफा किया गया. कल जहां डीजल के दाम 73.30 पैसे प्रति लीटर थे वहीं आज डीजल 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़त के साथ 73.54 रुपये प्रति लीटर हो गया. बात अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो पेट्रोल डीजल के दाम मुंबई में भी जेब ढीली कर रहे हैं.

कल मुंबई में पेट्रोल के दामों में 28 पैसे की बढ़त हुई लेकिन आज कल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए मुंबई में पेट्रोल 34 पैसे की बढ़त के साथ 89.01 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया. 

 

गौरतलब है कि देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी में मिल रहा है. यहां एक लीटर पेट्रोल 90 रुपये 45 पैसे में और डीजल 78 रुपये 34 पैसे के भाव से मिल रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज डीजल 25 पैसे की बढ़त के साथ 78.07 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और डॉलर के मुकाबले रुपये की घटती कीमत को लेकर केंद्र की मोदी सरकार भी सचेत हो गई है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अर्थव्यवस्था पर बैठक बुलाई है. बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा कुछ कैबिनेट मंत्रियों के भी शामिल होने की उम्मीद है.

इस तारीख तक लगा लें अपनी कार, बाइक पर 'हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट', नहीं तो जाना होगा जेल

First published: 15 September 2018, 7:49 IST
 
अगली कहानी