Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price today, no increase in petrol diesel rates today can reduce more
 

85 रुपये पहुंच कर थमे पेट्रोल के दाम, तेल के दामों में और भी मिल सकती है राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 9:07 IST

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार दो दिनों से आम आदमी को राहत मिल रही थी. दो दिनों से तेल के दामों में कोई भी बढ़त दर्ज नहीं की गई. आज भी बिना किसी बढ़त के पेट्रोल और डीजल कल के ही दामों मे बिकेगा. जानकारों के अनुसार तेल के दामों में ये कटौती डॉलर के मुकाबले रुपये की बढ़ती मजबूती के कारण भी हो सकती है. इसी के साथ ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि पेट्रोल डीजल के दामों में आगे और भी कटौती की जा सकती है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में घटे तेल के दाम, सरकार क्यों नहीं कर रही पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती?

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में आज लगातार दूसरे दिन भी कोई बढ़त नहीं की गई. इसी के साथ देश के चारों महानगर में पेट्रोल कल के ही दाम में मिलेगा. बिना किसी बढ़ात के आज यानी गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 77.58 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 80.52 रुपये पति लीटर के दाम पर बिकेगा. मुंबई में भी पेट्रोल कल के ही दाम यानी 85 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मिलेगा और चेन्नई में पेट्रोल खरीदने के लिए 80.59 रुपए प्रति लीटर का दाम चुकाना होगा.

पेट्रोल-डीजल नहीं आएंगे GST के दायरे में, आखिर क्यों तैयार नहीं हैं केंद्र और राज्य ?

पेट्रोल के साथ ही डीजल के दामों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. आज देश के चारो महानगरों में डीजल भी कल के ही भाव पर बिकेगा. राजधानी दिल्ली में डीजल के लिए 69.10 रुपए प्रति लीटर दाम चुकाने होंगे. वहीं कोलकाता में बिना किसी बदलाव के डीजल 71.94 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिकेगा. मुंबई में भी डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया जिसके बाद डीजल आज 73.36 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिकेगा. चेन्नई में डीजल के लिए 72.99 रुपए प्रति लीटर देने होंगे.

 

First published: 23 August 2018, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी