Home » बिज़नेस » Petrol diesel price today on 14 January, petrol price more than 75 rupee
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, 75 रुपये पार हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भारी इजाफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 8:36 IST

Petrol Diesel Price Today On 14 January:  पेट्रोल डीजल के दाम में आज एक बार फिर भारी इजाफा हुआ है. आज यानी सोमवार को पेट्रोल के दाम में औसतन 38 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दाम में आज 49 रुपये तक की बढ़त दर्ज की गई है. पेट्रोल के आम 75 का आंकड़ा पार गए है. पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार हो रहे इजाफे से जनता की जेब का बोझ एक बार फिर से बढ़ सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि आेपेक देशाें के प्रोडक्शन में कमी करने के कारण से क्रूड आॅयल के दाम में इजाफा होने की वजह से पेट्रोल डीजल के दाम प्रभावित हो रहे है. ऐसा अनुमान है कि आगे भी पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़त देखने को मिल सकती है.

कितना हुआ पेट्रोल का दाम

आईओसीएल की वेबसाइट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 38 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़कर 70.13 रुपये प्रति लीटर हो आगे हैं. वहीं कोलकाता में भी आज पेट्रोल के दाम में 37 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया जिसके बाद आज कोलकाता में पेट्रोल के दाम बढ़कर 72.24 रुपये प्रति लीटर हो आगे हैं.

बात अगर चेन्नई की करें तो चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़त दर्ज की गई है जिसके बाद आज चेन्नई में पेट्रोल के दाम 72.79 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम में 38 पैसे का इजाफा हुआ जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम बढ़कर 75.77 रुपये प्रति लीटर हो आगे हैं.

कितना महंगा हुआ डीजल

देश में आज डीजल एक दामों में पेट्रोल के दाम से ज्यादा इजाफा किया गया है. राजधानी दिल्ली में डीजल एक दाम में आज 49 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है जिसके बाद आज दिल्ली में डीजल के दाम 64.18 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकता में भी डीजल एक दाम में 49 पैसे का इजाफा हुआ जिसके बाद यहां डीजल एक दाम आज 65.95 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

वहीं बात अगर मुंबई की करें तो मुंबई में डीजल 42 पैसे की बढ़त के साथ 67.08 रुपये प्रति लीटर हो आगे हैं. वहीं चेन्नई में डीजल के दाम में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई है. चेन्नई में आज डीजल के दाम 53 पैसे की बढ़त के साथ 67.78 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

First published: 14 January 2019, 8:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी