Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today On 17 December, petrol price increased again
 

खत्म हुए अच्छे दिन, पेट्रोल के दाम में आया उछाल, 76 रुपये पहुंचा पेट्रोल का दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2018, 8:31 IST

Petrol Diesel Price Today On 17 December: पेट्रोल-डीजल के दामों में एक बार फिर से उछाल देखनी को मिली है. लगातार हो रही कटौती से आम जनता को जितनी राहत मिली थी. अब एक बार फिर से पेट्रोल के दामों में इजाफा होने से खलबली मच सकती है. कल पेट्रोल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. लेकिन एक दिन के ब्रेक के बाद आज एक बार फिर से पेट्रोल के दामों में उछाल देखने को मिली है.

वहीं बात अगर डीजल की करें तो डीजल के दामों में आज इजाफा नहीं किया गया. बल्कि डीजल के दामों में आज मामूली कटौती देखने को मिली है. डीजल के दामों में आज औसतन 03 पैसे की कटौती की गई. वहीं पेट्रोल के दामों में औसतन 19 पैसे की बढ़त देखने को मिली. मुंबई में पेट्रोल के दाम आज 76 रुपये से भी ज्यादा हो गए हैं.

कितना बढ़ा पेट्रोल का दाम

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में आज 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली है. जिसके बाद आज पेट्रोल के दाम दिल्ली में बढ़ कर 70 रुपये 53 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता और मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला. इसके बाद इन दोनों शहरों में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमशः 72.62 और 76.15 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. बात अगर चेन्नई की करें तो चेन्नई में पेट्रोल के दामों में 20 पैसे की बढ़त की गई जिसके बाद पेट्रोल के दाम यहां 73.19 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें- चीन में मची बाबा रामदेव के स्वदेशी ब्रांड 'पतंजलि' की धूम, चीन के फर्म ने साइन किया समझौता

कितना हुआ डीजल का भाव

डीजल के दामों में आज मामूली सी कटौती देखने को मिली है. 03 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज दिल्ली में डीजल के दाम 64.47 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर मुंबई की करें तो मुंबई में भी डीजल के दाम में 03 पैसे की कटौति हुई जिसके बाद डीजल के दाम आज यहां 67.47 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता और चेन्नई में भी डीजल के दाम में 03 पैसे की कटौती हुई जिसके बाद डीजल के दाम इन दोनों शहरों में आज क्रमशः 66.23 और 68.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. 

First published: 17 December 2018, 7:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी