Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today on 18 December, price increased day by day
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत, जानें क्या है आपके शहर में कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 12:06 IST

Petrol Diesel Price Today on 19 December: पेट्रोल डीजल के दामों में एक बार फिर से बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया था. लेकिन आज यानी बुधवार को पट्रोल डीजल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया है. जबकि इस हफ्ते की शुरुआत पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफे से हुई थी. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में एक बार फिर से तेलके दाम उछाल मार सकते हैं. लेकिन फिलहाल आज पेट्रोल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ वहीं डीजल के दाम भी आज स्थिर रहे.

कितने में मिलेगा पेट्रोल

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में आज कोई बदलाव नहीं किया गया जबकि कल दिल्ली में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था. आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के 70.63 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में भी पेट्रोल के दाम बिना कसी बदलाव के कल वाले ही लागू होंगे. आज मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 76.26 रुपये का दाम चुकाना होगा. वहीं बात अगर चेन्नर्इ और कोलकाता की करें तो इन दोनों शहरों में भी पेट्रोल के दाम कल वाले ही लागू होंगे. आज बिना किसी बदलाव के इन दोनों शहरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 73.29 रुपए प्रति लीटर और 72.71 आैर रुपए प्रति लीटर हैं.

कितना है डीजल का भाव

देश की राजधानी दिल्ली समेत अन्य तीनों महानगरों में भी आज डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं क्या गया. आज सभी शहरों में डीजल कल के ही रेट पर बिकेगा. आज दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 64.54 रुपये का दाम चुकाना होगा. वहीं कोलकाता और चेन्नई में बिना किसी बदलाव के आज डीजल के दाम क्रमशः 66.30 आैर 67.55 रुपए प्रति लीटर रहेंगे. बात अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो आज मुंबई में भी बिना किसी बदलाव के डीजल 68.14 रुपए प्रति लीटर के भाव से बिकेगा.
 चीन में मची बाबा रामदेव के स्वदेशी ब्रांड 'पतंजलि' की धूम, चीन के फर्म ने साइन किया समझौता

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में आई नरमी की वजह से देश में आज पेट्रोल डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं किया गया है. लेकिन जानकारों की मानें तो अभी भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के आसार बने हुए हैं. 

First published: 19 December 2018, 7:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी