Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today on 19 January Petrol Price Hike By 17 And Diesel 19 Paise in Delhi
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, आज इतने बढ़ाए गए तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2019, 8:11 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. पिछले साल नवंबर-दिसंबर में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद से अगर कुछ दिनों को छोड़ दिया जाए तो हर रोज तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है वहीं डीजल के दाम एक बार फिर 19 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं.

कीमतों में इजाफा होने के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 70.72 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम 65.16 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी शनिवार को तेल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. यहां पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं डीजल के दाम भी 20 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. बढ़ोतरी के बाद मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 76.35 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल 68.22 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

अगर बात करें कोलकाता की तो यहां भी पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे और डीजल की कीमतों में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल के दाम 72.82 रुपये हो गए हैं वहीं डीजल की कीमत 66.93 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

वहीं चेन्नई में भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. यहां शनिवार को पेट्रोल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं तो डीजल की कीमतों में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. इजाफे के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 73.41 रुपये हो गई है. वहीं डीजल की कीमत 68.83 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है.

बताया जा रहा है कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में लगातार हो रहा इजाफा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी की वजह से हो रहा है. जिसका असर भारतीय बाजार पर देखने को मिल रहा है और इसकी मार सीधे आम आदमी पर पड़ रही है.

ये भी पढ़ें- रेलवे का बड़ा कदम, करोड़ों यूजर्स नहीं कर पाएंगे ऑनलाइन टिकट की बुकिंग, IRCTC ने किया ये बदलाव

First published: 19 January 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी