Home » बिज़नेस » petrol diesel price today on 19 November reduced again by 19 paisa
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर हुई कटौती, लगातार गिरावट से इतना सस्ता हुआ तेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 8:07 IST

Petrol Diesel Price Today on 19 Novemebr: पेट्रोल डीजल के दामों में आज फिर कटौती की गई. देश के प्रमुख चार महानगरों में आज पेट्रोल के दामों में औसतन 19 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल के दामों में औसतन 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. विदेशी बाजार में आई कमजोरी से घरेलू वायदा बाजार में बीते सत्र में कच्चे तेल का दाम करीब साढ़े सात फीसदी लुढ़कर बंद हुआ. आगे अभी और गिरावट आने की संभावना है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में गिरावट जारी है. गौरतलब है कि नवंबर महीने में केवल दो दिन ही तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके अलावा लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की जा रही है.

कितना सस्ता हुआ पेट्रोल

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी सोमवार को पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम घटकर 76.52 परुपाये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम आज 82.04 रुए प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति की कटौती के बाद आज यहां पेट्रोल के दाम 78.47 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई जिसके बाद यहां पेट्रोल के दाम घटकर 79.46 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

10 खाली पैकेट के बदले एक पैकेट मैगी मुफ्त में दे रहा नेस्ले, ये है बड़ी वजह

कितना कम हुआ डीजल का दाम
देश की राजधानी दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दामों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. इस कटौती के बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 71.39 आैर 73.25 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई जिसके बाद यहां आज डीजल के दाम 74.79 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दामों में 19 पैैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 75.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

First published: 19 November 2018, 8:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी