Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today On 20 November reduced petrol price may fall to 60 rupee per litre
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में आज भी हुई कटौती, 90 से लुढ़क कर 76 पहुंचा पेट्रोल का दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 12:01 IST

Petrol Diesel Price Today On 20 November: पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार हो रही कटौती से तेल के दामों में काफी गिरावट दर्ज की गई है. आज भी देश में पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती की गई. आज देश में पेट्रोल के दामों में औसतन 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. वहीं डीजल के दामों में औसतन 12 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है. हर रोज होती कुछ पैसे की कटौती यूं तो दाम में कोई भारी कटौती नहीं दिखती लेकिन अगर आंकड़ों को देखें तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने के समय देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही वृद्धि के कारण पेट्रोल के दाम मुंबई में 90 का आंकड़ा पार गए थे. लगातार चल रही कटौती से अब यही पेट्रोल के दाम 81.90 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं.

कितनी हुई पेट्रोल के दाम में कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज यानी मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई जिसके बाद आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 76.38 रुपये प्रति लीटर का भाव चुकाना होगा. वहीं देश के अन्य महानगरों कोलकाता और मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 14 पैसे की कटौती हुई जिसके बाद इन दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 78.33 आैर 81.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात चेन्नर्इ की करें तो यहां पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कमी हुर्इ है. जिसके बाद चेन्नई में पेट्रोल के दाम 79.31 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं.

पेट्रोल-डीजल ने दी मोदी सरकार को बड़ी राहत, 3 महीने के सबसे कम दाम पर पहुंचा तेल

कितने कम हुए डीजल के दाम

देश की राजधानी दिल्ली में आज डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गर्इ है. देश के चार प्रमुख महानगरों में से नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई. जिसके बाद दोनों शहरों में आज डीजल के दाम क्रमशः 71.27 आैर 73.13 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं दूसरी आेर बात अगर मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ की करें तो इन दोनों शहरों में डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैं. जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 74.66 आैर 75.31 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

 

First published: 20 November 2018, 8:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी