Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price today on 24 january remain unchanged, know the rate of your city
 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में लगी लगाम, लगातार दूसरे दिन नहीं बदले तेल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 7:49 IST

Petrol Diesel Price Today on 23 January: पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से आज लगातार दूसरे दिन जनता को राहत मिली है. देश के मुख्य महानगरों में आज पेट्रोल के साथ ही डीजल के दामों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें, कल भी देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. लगातर 13 दिनों से हो रहे पेट्रोल के दामों में इजाफे से कल कुछ राहत मिली थी. आज भी पेट्रोल के दामों में कोई बढ़त दर्ज नहीं की गई, न ही कोई कटौती देखने को मिली.

आज देश के मुख्य महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कल वाले यानी बुधवार वाले ही लागू होंगे. तेल के दामों में कोई बदलाव न होने का कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आॅयल की कीमतों में हुई कमी बताया जा रहा है. वहीं जानकारों की मानें तो क्रूड आॅयल का उत्पदान भी कम हो रहा है.


लेकिन अभी भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने की अशंका जाहिर की जा रही है. इसका कारण है कि मंगलवार को भारतीय करेंसी रुपया, डाॅलर के मुकाबले नीचे गिरकर बंद हुआ था. यही कारण है कि आगे आने वाले समय में अभी पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़त शुरू हो सकती है.

मध्यमवर्गीय लोगों के लिए मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, जल्द पूरा होगा अपने घर का सपना !

क्या है पेट्रोल का भाव

आज देश के मुख्य महानगरों में पेट्रोल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है जिसके बाद आज देश में पेट्रोल के दाम कल यानी बुधवार वाले ही लागू होंगे. राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम आज बिना किसी बदलाव के क्रमशः 71.27, 73.36, 76.90 आैर 73.99 रुपए प्रति लीटर होंगे.

नहीं बदले डीजल के दाम

पेट्रोल के साथ ही साथ आज डीजल के दाम में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. आज देश के मुख्य महानगरों में डीजल कल यानी बुधवार के रेट पर ही मिलेगा. हालांकि कल डीजल एक दाम में पेट्रोल के दाम से इजाफा देखने को मिला है. आज राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम बिना किसी बदलाव के क्रमशः 65.90, 67.68, 69.01 आैर 69.62 रुपए प्रति लीटर रहेंगे.

First published: 24 January 2019, 7:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी