Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today ON 27 October reduced again on 10th day
 

पेट्रोल डीजल की कीमतों पर लगी लगाम, करवाचौथ पर तेल के दामों में सबसे ज्यादा हुई कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 7:42 IST

Petrol Diesel Price Today On 27 October: पेट्रोल डीजल के दामों में आज फिर से कटौती की गई. तेल के बढ़ते दामों से जनता को बीते 10 दिनों से लगातार राहत मिलती जा रही है. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगने के पीछे कारण है अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के भंडार में बढ़ोत्तरी जिससे कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई . लगातार कटौती के चलते आज यानी 27 अक्टूबर शनिवार को पेट्रोल के दामों में औसतन 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. वहीं डीजल के दामों में आज 37 पैसे तक की गिरावट दज की गई.

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में अब तक की सबसे ज्यादा कटौती की गई. दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 40 पैसे की गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम घटकर 80.45 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर मुंबई की करें तो मुंबई में भी आज पेट्रोल के दामों में सबसे अधिक कटौती की गई.

 

मुंबई में पेट्रोल के दाम आज 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद 85.93 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. गौरतलब है कि पिछले 9 दिनों से लगातार हो रही कटौती के बाद आज पेट्रोल के दामों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गए है. कल भी पेट्रोल के दामों में 25 पैसे और डीजल में 7 पैसे की कटौती हुई थी लेकिन आज पेट्रोल और डीजल के दामों में सबसे ज्यादा कटौती दर्ज की गई है.

डीजल के दामों में हुई अब तक की सबसे ज्यादा कटौती

देश की राजधानी दिल्ली में आज डीजल के दामों में रिकॉर्ड स्तर पर कटौती दर्ज की गई. दिल्ली में डीजल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर घटाए गए जिसके बाद दिल्ली में डीजल के दाम 74.38 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई में भी डीजल के दामों में सबसे ज्यादा यानी 37 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई जिसके बाद आज मुंबई में डीजल 77.96 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिकेगा.

First published: 27 October 2018, 7:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी